No actions to repair phone connection and broadband service

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2 october से खराब हुए कनैक्शन के सुधार हेतु मैंने
इंटरनेट और लैंड्लाइन के बंद होने की कम्प्लेंट 198 नंबर मे रजिस्टर किया
था। जिसका कम्प्लेंट नंबर- 107057437 है । जिसके बाद प्राप्त sms मे
दिये गए line operator से 05 october को बात कर प्रोब्लेम resolve करने
का कहा । मगर उनके द्वारा ये कह के फोन रख दिया गया की मेरी duty दूसरे
काम के लिए लगाई गई है। फिर मैंने उसी दिन 11 बजे sdo chhindwara महोदय
के मोबाइल नंबर 9425818500 पर बात की, जिसमे उन्होने कम्प्लेंट को solve
करवाने हेतु मेरा landline नंबर नोट करते हुए फोन रख दिया । लेकिन 5
तारीख को मेरी कम्प्लेंट का कोई सुधार नहीं किया गया । 6 oct को फिर से
कम्प्लेंट करने पर, sdo महोदय ने फिर से टेलीफ़ोन नंबर नोट करते हुए,
अमीरचंद नाम के ऑपरेटर को सुधार काम का जिम्मा सोपने की बात कही और
प्रोब्लेम resolve करवाने की बात कही। किन्तु आज दिनांक 08.10.15 तक भी
मेरी कम्प्लेंट का कोई सुधार नहीं किया गया।
मेरे टेलीफ़ोन नंबर पर इंटरनेट का 4 एमबीपीएस का प्लान चलाया जाता है
जिसका मासिक बिल लगभग 1200 rs आता है। इसका मतलब मुझे एक दिन भी इंटरनेट
या टेलीफ़ोन का उपयोग न कर पाने की अवस्था मे 40 rs का घाटा होता है।
लेकिन निर्धारित समय पर मेरे बंद कनैक्शन का सुधार कभी भी आपके विभाग
द्वारा आसानी से नहीं किया जाता है। मुझे हर बार या तो बीएसएनएल कार्यालय
के चक्कर काटने पड़ते है, या फिर बार बार sdo साहब एवं lineman को phone
करना पड़ता है।
इससे यह स्पष्ठ होता है की आपका डिपार्टमेंट उपभोगताओ की समस्याओ के
निराकरन के प्रति गंभीर नहीं है और उसका रवैया अपने उपभोगता को परेशान कर
कनैक्शन बंद करवाने के प्रति प्रेरित करता है ।
पूर्ववत मे 17.07.15 से 06.08.15 तक हमारा टेलीफ़ोन और ब्रॉडबैंड कनैक्शन
खराब थे । जिसके सुधार हेतु मेरे द्वारा lineman से लेकर sdo और adm तक
संपर्क करने पर भी यह कनैक्शन सुधार करने के लिए कोई रुचि आपके विभाग के
कर्मचारिओ द्वारा नहीं दिखाई गयी । lineman द्वारा सुधार कार्य करने की
प्रक्रिया मे कॉपर केबल खराब होने की एवं वर्तमान मे केबल उपलब्ध न होने
की बात बताई गयी। lineman एवं sdo महोदय से बात करने पर उन्होने कहा की
केबल भोपाल कार्यालय से ही नहीं आ रहे है, इसलिए हम केबल नहीं लगा सकते,
आपको सुधारवाना हो तो या तो केबल बाहर से परचेस करो या कनैक्शन बंद रहने
दो। बाद मे lineman से निवेदन करने पर temporary सुधार करते हुए केबल को
जाइंट लगाके कनैक्शन चालू किया गया था। उपरोक्त समस्या के समाधान हेतु
मुझे काफी प्रयास करने पड़े । उपरोक्त दिनो तक बंद कनैक्शन का बिल भी
मुझे भेजा गया और मैंने उसका भुगतान भी आपके कार्यालय मे किया।
बिल मे छूट हेतु आपके कार्यालय के लिपिको द्वारा बिल मे छूट हेतु आवेदन
भरने का सुझाव दिया गया, जिसे भरकर मैंने आपके कार्यालय मे जमा भी कर
दिया। किन्तु मुझे अभी तक उन बंद दिनो के कनैक्शन के बिल की छूट नहीं
मिली है जिससे मुझे काफी ठगा हुआ महसूस होता है। जो सेवा आपने दी ही
नहीं, उसका बिल लेना पूर्णत गलत है ।
 

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